Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

7th Pay Commission Update: सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी! खाते मे जमा होगी मोटी रकम, DA में 4% की बढ़ोत्तरी

7th Pay Commission Update: केन्द्रीय सरकारी कर्मचारी और पेंशनधारकों के लिए सरकार की तरफ से खुशखबरी है। महंगाई भत्ता (DA Hike) का कर्मचारी बहुत दिनों से बढ़ने का इंतजार कर रहे थे, अब उनका इंतजार खतम हुआ है। केंद्र सरकार ने कर्मचारी को खुशखबरी देते हुए उनके DA में 4 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी करने वाली है। सबकुछ ठीक रहा तो केंद्र सरकार देश के सवा करोड केन्द्रीय कर्मचारी को और पेंशनधारकों को रक्षा बंधन को दे सकती है। तो चलिए जानते है इसके बारेमे।

खाते मे जमा होगी मोटी रकम (7th Pay Commission Update)

केंद्र सरकार के कर्मचारी और पेंशनधारकों का 18 महीनो का DA और एरियर अटका हुआ है, जो अब सरकारी उनके खाते मे जमा कर सकते है। जल्दी ही केंद्र सरकार सभी कर्मर्चारी के खाते मे पैसा जमा कर सकती है। रिपोर्ट्स के अनुसार प्रथम श्रेणी के करचरियों को DA एरियर लगभग 2 लाख रुपये से भी ज्यादा खाते मे जमा कर सकते है।

7th Pay Commission: DA मे होगी इतनी बढ़ोत्तरी

केंद्र सरकार के कर्मचारी और पेंशनधारकों के DA मे 4 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी की जाने वाली है। इस बढ़ोत्तरी के बाद डीए 46 प्रतिशत हो जाएगा। जिसकी वजह से केंद कर्मचारियों के डीए मे जबरदस्त इजाफा देखने को मिलेगा। वर्तमान मे कर्मचारियों को 42 प्रतिशत का डीए का फायदा मिल रहा है।

7th Pay Commission: DA में कब होगी बढ़ोत्तरी

वित्त मंत्रालय के तहर जल्द ही व्यय विभाग मे डीए की बढ़ोत्तरी का प्रस्ताव तयार कीया जा सकता है। इस प्रस्ताव के बाद इसको अंतिम मंजूरी देने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी के सामने केन्द्रीय मंडल मे रखा जा सकता है। इसके बाद डीए मे बढ़ोत्तरी के ऊपर फैसला लिया जा सकता है।

यह भी पढे:-

Rate this post
Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Leave a Comment