Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

हुंडई कार कंपनी इस साल करेगी 2 इलेक्ट्रिक कार लांच

भारत मे इलेक्ट्रिक कार और ज्यादा लोकप्रिय होते जा रही है और आनेवाला समय भी इन इलेक्ट्रिक कारों का ही होनेवाला है। इसीके चलते अब धीरे धीरे कार के कंपनी इलेक्ट्रिक कार बनाने में लगे है। इनमे से ही साउथ कोरिया की हुंडई कंपनी भी इस साल 2022 में अपनी 2 इलेक्ट्रिक एसयूवी लॉन्च करने वाली है। हुंडई कंपनी इलेक्ट्रिक कार बनाने की योजना पर काम कर रही है। इस साल जल्दी ही हुंडई कंपनी की इलेक्ट्रिक कार आपको मार्केट में देखने को मिल सकतीं है। यह कार एक बार फुल चार्ज करने से 305 से 484 किमी की दूरी पार कर सकती है।

हुंडई कार कंपनी इस साल करेगी 2 इलेक्ट्रिक कार लांच

2022 में हुंडई करेगी 2 इलेक्ट्रिक कार लॉन्च

भारत में हुंडई कंपनी कार का मार्केट बहुत बड़ा है। भारत में हुंडई कंपनी के कार को बहुत पसंद किया जाता है। इसीलिए कंपनी अपना मार्केट बनाए रखने के लिए अब इलेक्ट्रिक कार बनाने की योजना पर काम कर रही है। यह कंपनी अपने 2 इलेक्ट्रिक कार को लांच करके अपना मार्केट बनाए रखेगी।

हुंडई की आनेवाली 2 EV में से एक कार कोना इलेक्ट्रिक कार का नया वर्जन कोना फेसलिफ्ट इलेक्ट्रिक कार को लांच करने वाली है। सथमे दूसरी इलेक्ट्रिक कार Ioniq 5 को भारत में लॉन्च कर सकती है।

हुंडई कोना फेसलिफ्ट फीचर्स

हुंडई कंपनी की भारत में लांच पहली इलेक्ट्रिक कार कोना नाम की कार ही है। अब इस कार का अपग्रेड करके कोना फेसलिफ्ट प्रीमियम वर्जन लाने वाली है।

ग्राहक को इसमें Close Grill देखने को मिलेगा। साथमे नया फ्रंट और टॉप माउंटेड LED DRLs देखने को मिल सकते है। इसमें आपको LED light और Bold Bumper डिजाइन देखने को मिल सकता है। यह कर 64kWh और 32.2kWh इन दो बैटरी पैक के साथ आयेगी। हुंडई फेसलिफ्ट वर्जन में 64 kWh बैटरी पैक को एक सिंगल चार्ज से फुल चार्ज करने पर 484 किमी की दूरी तय कर सकती है। वही 39.2kWh बैटरी पैक की कार को एक बार फुल चार्ज करने पर 305 किमी kk दूरी पार कर सकती है। बैटरी पैक इस कार में दमदार देखने को मिलेगा।

हुंडई Ioniq 5 इलेक्ट्रिक कार फीचर्स

हुंडई की इलेक्ट्रिक कार में से भारत में लॉन्च होने वाली Ioniq 5 यह भी एक है। ग्लोबल मार्केट में इस कार मॉडल के 2 बैटरी पैक के साथ आती है। पर भारत में इसके एक ही बैटरी पैक के साथ कार लॉन्च होने वाली है। इसमें आपको 58kWh बैटरी पैक देखने को मिल सकता है। एक बार फुल चार्ज करे तो 400 किमी तक दूरी पार कर सकते है।

हुंडई इलेक्ट्रिक कार लॉन्च डेट

हुंडई इलेक्ट्रिक कार भारत में कब लॉन्च होगी इसकी परफेक्ट डेट के बारेमे जानकारी मिलने को है। हुंडई इलेक्ट्रिक कार को इस दिवाली के पहले लॉन्च किया जा सकता है। जैसे ही हमे परफेक्ट डेट पता चलेगी हम आपको अपने ब्लॉग के माध्यम से बताएंगे।

Rate this post
Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Leave a Comment