IIM CAT Result 2022 Out: आईआईएम कॉमन एडमिशन टेस्ट का रिजल्ट हो चुका है जारी, ऐसे चेक करे रिजल्ट मोबाईल से

IIM CAT Result 2022 Out: भारतीय प्रबंधन संस्थान ने CAT 2022 का रिजल्ट 21 दिसम्बर 2022 को जारी कर दिया है। जो भी उम्मीदवार ने CAT 2022 की परीक्षा दी थी वो अपना स्कोर कार्ड ऑफिसियल वेबसाईट iimcat.ac.in पर जाकर चेक कर सकते है और स्कोर कार्ड को देख सकते है। आईआईएम मे विविध प्रबंधनो मे एडमीसन करने के लिए 27 नवंबर 2022 को CAT 2022 की परीक्षा कंप्युटर पर आधारित ऑनलाइन पद्धत से ली गई थी। उसमे 2.55 लाख उमीदवार ने फॉर्म मे अप्लाइ किया था और उसमे से लगभग 2.22 लाख उम्मीदवार परीक्षा मे बैठे थे।

IIM CAT Result 2022 Out: आईआईएम कॉमन एडमिशन टेस्ट का रिजल्ट हो चुका है जारी, ऐसे चेक करे रिजल्ट मोबाईल से

IIM CAT Result 2022 Out: लॉग इन करके देख देख सकते स्कोर कार्ड

CAT 2022 का रिजल्ट देखने के लिए आपको आईआईएम के ऑफिसियल वेबसाईट पर जाना होगा और वहापर लॉगिन आइडी और पासवर्ड डालके चेक कर सकते है। उम्मीदवार आइडी पासवर्ड वही इस्तेमाल करे जो आपने फॉर्म को रजिस्ट्रेसन करते व्यक्त इस्तेमाल किया था। उम्मीदवार का चयन स्कोर कार्ड के अंकों के उनकी शॉर्ट लिस्ट की जाएगी और उनको संस्था मे प्रवेश के लिए पात्र किया जाएगा।

IIM CAT Result 2022: 90 गैर आईआईएम संस्था भी देंगे एडमिसन

परीक्षा मे बैठे हुए सभी उम्मीदवार जिन्होंने परीक्षा दी है पर वो इस परीक्षा को निकाल नहीं सके। उनको आईआईएम मे दाखिला नहीं मिल सकता है। ऐसे उम्मीदवार के पास और भी गैर आईआईएम की 90 संस्था है जिसमे दाखिला लेकर आपनी आगे की पढ़ाई कर सकते है। इसके लिए आपको गैर आईआईएम संस्था के बारेमे जानकारी लेनी होगी और वहा दाखिला लेना होगा।

IIM CAT Result 2022: ऐसे देखे अपना स्कोर कार्ड

CAT Result 2022 का स्कोर कार्ड उम्मीदवार आईआईएम के ऑफिसियल वेबसाईट iimcat.ac.in पर जाकर चेक कर सकते है। CAT 2022 का रिजल्ट कैसे चेक करे, मैंने स्टेप वाइज़ बताया है। आप यह मोबाईल पे भी चेक कर सकते है।

  • सबसे पहले आईआईएम की ऑफिसियल वेबसाईट पर जाए या आप नीचे दिए हुए लिंक को क्लिक करके भी जा सकते है।
  • उसके बाद आपको ऑफिसियल वेबसाईट पर जाकर वहा CAT 2022 Score Card दिखाई देखा उसपर Log In बटन पर क्लिक करना है।
  • उसके बाद उम्मीदवार को वही लॉग इन आइडी और पासवर्ड डालना है जो रजिस्ट्रेसन करते वक्त बनाया गया था।
  • अब लॉग इन आइडी, पासवर्ड और कैपचा डालके Login बटन पर क्लिक करना है।
  • उसके बाद आप अपना IIMCAT 2022 Score Card देख सकते है।
Rate this post

Leave a Comment