Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Kawasaki Electric Bike: सुपरबाइक बनाने वाली कंपनी अब बना रही अपनी इलेक्ट्रिक बाइक, जल्द ही होगी लॉन्च

Kawasaki Electric Bike: भारतीय बाजार में जल्द ही लॉन्च होगी कावासाकी की नई इलेक्ट्रिक बाइक। देश में इलेक्ट्रिक वाहनों का क्रेज देखते हुए अब सुपरबाइक बनाने वाली कंपनी कावासाकी कंपनी भी अपनी इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करने की तयारी कर रही है। 2023 में कावसाकी Kawasaki Eliminator 400, कावासाकी जेड 400, Kawasaki Ninja HAV जैस बाइक लॉन्च लिस्ट में शामिल है। साथमें कंपनी अपनी नई इलेक्ट्रिक बाइक भी लॉन्च करेगी। तो चलिए जानते है Kawasaki Electric Bike के बारेमे।

Kawasaki Electric Bike

कावासाकी की नई इलेक्ट्रिक बाइक में काफी सारे एडवांस फीचर्स दिए जानेवाले है। जिसमे फ्रंट में स्टैन्डर्ड टेलेस्कोपिक फोर्क्स और स्विंग आर्म रियर सस्पेंशन दिए जाएंगे। दोनों टायर में डिस्क ब्रेक दिए जाएंगे जिससे ब्रेकिंग सिस्टम जबरदस्त रहेगी। बाइक का साउन्ड इलेक्ट्रिक मोटर का दिया जाएगा। तो चलिए Kawasaki Electric Bike के बारेमे पूरी जानकारी लेते है।

Kawasaki Electric Bike का डिजाइन

कावासाकी की Z इलेक्ट्रिक बाइक को कंपनी ने एक शानदार डिजाइन दिया है। इसके साथ ही Z250 नेकेड स्ट्रीट बाइक की डिजाइन लैंग्वेज में है, जो एक इलेक्ट्रिक बाइक है। एक्स्पर्ट्स के मुताबिक जल्द ही इस इलेक्ट्रिक बाइक को भारतीय बाजार में लॉन्च किया जा सकता है। बाइक का डिजाइन बहुत ज्यादा स्टाइलिश रहने वाला है, जिसकी वजह से यह बाइक ग्राहकों को बहुत पसंद आएगी।

महिंद्रा कंपनी की थार का आएगा जल्द ही इलेक्ट्रिक वर्ज़न, जानिए किंमत और रेंज

Kawasaki Electric Bike की बैटरी

कावासाकी की नई इलेक्ट्रिक बाइक की बैटरी की बात करे तो इसमे 2 रिमूवल बैटरी पैक दिया जाएगा, जो 3kWh का आउट्पुट देगी। इस इलेक्ट्रिक बाइक में टॉप स्पीड और अच्छी रेंज देखने को मिलेगी। रेंज की बात करे तो यह बाइक 300 किमी की रेंज सिंगल चार्ज मे देगी।

Kawasaki Electric Bike तकनीकी

Kawasaki Electric Bike में इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया जाएगा, जिससे बाइक की चेन ड्राइव होगी। दोनों तरफ डिस्क ब्रेक दिए जाएंगे और दोनों तरफ सस्पेंशन दिए जाएंगे। पीछे के तरफ मोनोशॉक सस्पेंसन देखने को मिलेगा।

यह भी पढे:-

Rate this post
Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Leave a Comment