Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Ladli Bahna Yojana के लिए आजसे आवेदन शुरू, महिलाओ को बस करना होगा ये काम

Ladli Bahna Yojana 2023: दोस्तों महिलाओ के लिए खुशखबरी है। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंग चौहान ने मध्यप्रदेश के महिलाओ के लिए लाड़ली बहना योजना (Ladli Bahna Yojana) के आवेदन 25 मार्च से शुरू किए है। मुख्यमंत्री ने ये भी कहा की मातृशक्ति सेवा का महायज्ञ आरंभ हो चुका है और महिला शशक्तिकरण के लिए इस योजना शुरू किया जा रहा है, जिसके लिए 25 मार्च से आवेदन शुरू हो जाएंगे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंग ने यह भी कहा की यह साधरण कार्य नहीं है, अपितु यह महिलाओ की जिंदगी बदलने का मिशन है। योजना की सफलता इसमे ही है इसके लिए आवेदन बिना किसी परेशानी और कठनाई से करे जाए।

यह योजना का उद्देश है की महिलाओ को आर्थिक स्वावलंबन, स्वास्थ और पोषण मे सुधार हो और परिवार के निर्णय मे उनकी भूमिका सुदृढ़ करने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंग द्वारा इस योजना को चलाया जा रहा है। इसमे आवेदन के लिए किसी भी तरह का शुल्क नहीं लगेगा। इसके लिए आवेदन करने हेतु आपको ई-केवाईसी भी करना होगाम जिसके लिए आपको किसी भी तरह का शुल्क नहीं देना होगा। अगर कोई ई-केवाईसी करने ने के लिए आपसे कोई शुल्क माँगता है तो उसपर कड़ी कारवाई होगी और एफआईआर भी दर्ज की जाएगी। ई-केवाईसी करने के किए शुल्क सरकार के तरफ से दिया जा रहा।

Rate this post
Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Leave a Comment