Reliance AGM 2022 Live: जिओ फोन 5G आज हो सकता है लॉन्च

Reliance AGM 2022 Updates: आज रिलायंस कंपनी की हर साल होनेवाली मीटिंग होने वाली है। जिसे AGM कहते है। यह मीटिंग हर साल होती है और यह इस साल की 45 वि मीटिंग है। आज इस मीटिंग में 5 जी नेटवर्क की लांचिंग के बारेमे बताया जा सकता है। इसमें बताया गया है की इस दिवाली 2022 तक जिओ 5 नेटवर्क दिल्ली, मुंबई, चेन्नई और कोलकाता में दी जाएगी और दिसंबर 2023 तक पूरे भारत में इसकी सुविधा प्रदान कर सकते है।

Reliance AGM 2022 Live: जिओ फोन 5G आज हो सकता है लॉन्च

AGM मतलब क्या होता है (AGM Meaning In Hindi)

AGM का फुल फॉर्म Annual General Meeting होता है। यह एक आम बैठक होती है। जिसे साल में एक बार लिया जाता है। इस मीटिंग में वर्तमान संचालन, लंबी चलने वाली योजना, रणनीति और वित्तीय डाटा के बारेमे इस मीटिंग में बातचीत होती है। ऐसिही मीटिंग जिओ रिलायंस टेलीकॉम कंपनी आज ले रही है। इसमें जिओ फोन 5 जी लांचिंग के बारेमे भी बात की जा सकती है।

शुरवात से ही जिओ 5 जी चर्चा में है

15 अगस्त को 5 जी नेटवर्क के बारेमे चर्चा हुई थी। आजादी के शुभावसर पर जिओ 5 की नेटवर्क लॉन्च करेगा। पर तब जिओ 5 जी नेटवर्क को लॉन्च नही किया। अब ऐसी खबरे मिली है की इस 29 अगस्त को AGM की मीटिंग में जिओ 5 जी नेटवर्क को लॉन्च कर सकती हैं या आगे की लॉन्च की तारीख बता सकते है।

जिओ 5 जी नेटवर्क के साथ जिओ फोन 5 जी भी हो सकता है लॉन्च

जिओ 5 जी नेटवर्क के साथ साथ जिओ रिलायंस टेलीकॉम कंपनी Jio Phone 5G भी लॉन्च कर सकती है। ऐसी खबरे मिली है। इस फोन को कम प्राइस में किया जा सकता है लॉन्च। कुछ लिक्स से यह पता चला की इसके साथ ही इसमें 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दे सकतीं है। इसमें 5000 mAh बैटरी के साथ 18w का फास्ट चार्जर भी दे सकती है। फोन को चार्जिंग करने के लिए टाइप सी पोर्ट भी मिल सकता है।

जिओ फोन 5 जी लॉन्च डेट

Jio Phone 5G की लॉन्च डेट के बारेमे अभी कन्फर्म नही हुआ है। पर आज के इस मीटिंग में जिओ 5 जी नेटवर्क की सुविधा मुंबई, दिल्ली, चेन्नई, और कोलकाता में इस दिवाली 2022 के पहले इसका लाभ ले सकते है। दिसंबर 2023 तक पूरे भारत में रिलायंस 5 जी नेटवर्क प्रदान किया जाएगा ऐसी घोषणा की है।

Rate this post

Leave a Comment